जयपुर में विदेशी महिला के साथ छेड़ छाड, Jaipur Foreigner Harrashed

ऑटोरिक्शा ड्राइवर ने विदेशी महिला को गलत तरीके से चूने की कोसिस





राजस्थान की राजधानी जयपुर में एक विदेशी महिला के साथ छेड़छाड़ का मामला सामने आया है। एक टैक्सी ड्राइवर ने पहले तो विदेशी महिला का पीछा किया फिर उसके गले में हाथ डालकर अश्लील हरकत की। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने विदेशी महिला के साथ हुई छेड़छाड़ का वीडियो शूट किया है। 


इस वीडियो को शूट करते हुए स्वाति मालीवाल ने लिखा कि अभी यह वीडियो देखने को मिला जिसमें यह आदमी एक विदेशी पर्यटक को गलत तरीके से छूते हुए दिखाई दे रहा है। यह बेहद शर्मनाक है। इस तरह की घटनाओं से देश का नाम बदनाम हो रहा है। इसी वीडियो को उन्होंने सीएम अशोक गहलोत और राजस्थान पुलिस को टैग किया है।


autoriksaw driver



 विधायकपुरी थाना पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक विदेशी महिला से छेड़छाड़ का यह वीडियो 15 20 दिन पुराना है। शिकायत सामने आने के बाद पुलिस ने जांच के लिए एक टीम बना दी है। वीडियो मोतीलाल अटल रोड पर बनाया गया है। पुलिस की टीम पूरे मामले की जांच कर रही है।



एक नवीनतम सुधार में, अधिकारियों ने एक विदेशी के संबंध में कथित यौन उत्पीड़न की मांग की घटना के संबंध में गिरफ्तारी की है. एक वीडियो सामने आने के बाद यह घटना हल्की हो गई, कथित तौर पर आरोपी व्यक्ति को लड़की के अनुचित स्पर्श में लगे हुए चित्र भी ले रहा था, जैसे कि वह अपने लॉज के लिए अपने तरीके से बन गया. सूचना पर जल्दबाजी में कार्रवाई करते हुए, पुलिस अधिकारियों ने संदिग्ध को गिरफ्तार किया, मंगलवार के अतिदेय घंटों की अवधि के लिए बीकानेर जिले के नोखा शहर से कुलदीप सिंह सिसोदिया ( 40 ) के रूप में निदान किया गया.


विद्याकुरी पुलिस स्टेशन के मेहनती स्टेशन हाउस ऑफिसर भरत सिंह राठौर ने गतिविधियों की श्रृंखला पर हल्का प्रभाव डाला. यह पता चला कि पुलिस हेल्पलाइन की व्हाट्सएप मात्रा ने तत्काल गति को ट्रिगर करते हुए, वीडियो को प्राप्त किया. प्रतिक्रिया में, सरकार ने भारतीय दंड संहिता की धारा 354 को लागू करते हुए सोमवार रात के समय में तेजी से एक मामला दर्ज किया. यह विशिष्ट खंड महिलाओं के खिलाफ हमले या आपराधिक दबाव से संबंधित अपराधों से संबंधित है, विशिष्ट कारण के साथ उनकी विनम्रता को नाराज करने के लिए.


परिदृश्य की गंभीरता को समझा नहीं जा सकता है, क्योंकि यौन उत्पीड़न की घटनाएं लोगों, विशेष रूप से लड़कियों की सुरक्षा और कल्याण के लिए एक बड़ा जोखिम पैदा करती हैं. इस तरह के निंदनीय कार्य अब पीड़ितों की निजी बाधाओं और गरिमा का सबसे सरल उल्लंघन नहीं करते हैं, लेकिन इसके अलावा चिंता और असुरक्षा की व्यापक जीवन शैली में योगदान करते हैं.


अभियुक्तों को गिरफ्तार करके और कानूनी कार्यवाही शुरू करके, सरकार ने पीड़ित के लिए न्याय सुनिश्चित करने के लिए एक आवश्यक कदम उठाया है. मामले के रिकॉर्ड को स्थापित करने के लिए स्विफ्ट कार्रवाई और गहन शोध महत्वपूर्ण हो सकता है, पीड़ित को महत्वपूर्ण सहायता प्रदान करें, और अपराधी को उनके आंदोलनों के लिए उत्तरदायी बनाए रखें.


उत्पीड़न या हमले के किसी भी आकार के खिलाफ एकजुट होने के लिए समाज के लिए यह महत्वपूर्ण है, विशेष रूप से विदेशियों के साथ प्रवण लोगों पर केंद्रित. इस तरह के जघन्य अपराधों से लड़ने और प्रत्येक व्यक्ति के लिए सुरक्षित परिवेश विकसित करने के लिए जागरूकता, शिक्षा को बढ़ावा देना और सराहना और सहमति की संस्कृति की खेती करना आवश्यक है.


जैसे-जैसे मामला आगे बढ़ता है, यह आशा की जाती है कि न्याय दिया जा सकता है, एक मजबूत संदेश भेजना कि यौन उत्पीड़न के कार्य अब बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे, और अपराधियों को विनियमन के समग्र बल का सामना करना पड़ेगा. केवल एक सामूहिक प्रयास के माध्यम से हम एक ऐसे समाज के निर्माण का प्रयास करने में सक्षम हैं जिसमें सभी लोग उत्पीड़न और शोषण के डर से ढीले रह सकते हैं.


Swati Maliwal, the Chief of the Delhi Commission for Women (DCW)




कैमरे पर कैद एक व्यथित घटना में, एक महिला विदेशी पर्यटक को जयपुर में एक स्थानीय व्यक्ति द्वारा टटोलने के कार्य के अधीन किया गया था. घटना का चित्रण करने वाला वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर तेजी से फैल गया, चिंताओं को बढ़ा रहा है और तत्काल कार्रवाई को प्रेरित कर रहा है. दिल्ली कमीशन फॉर वीमेन ( DCW ) की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने एक सक्रिय रुख अपनाया है, अधिकारियों से वायरल वीडियो में पहचाने गए अपराधी के खिलाफ तेजी से और निर्णायक उपाय करने का आग्रह किया है. यह घटना उत्पीड़न से निपटने के लिए व्यापक कार्यों के लिए दबाव की आवश्यकता के एक स्टार्क अनुस्मारक के रूप में कार्य करती है और सभी व्यक्तियों, दोनों स्थानीय लोगों और आगंतुकों की सुरक्षा और गरिमा सुनिश्चित करती है.

Post a Comment

0 Comments