क्या खास है OMG 2 के Teaser में, Omg 2 Teaser Review





मोस्ट अवेटेड सलार जवान की तरह फिल्म लवर्स की मोस्ट अवेटेड लिस्ट में। खिलाडी कुमार के ओह माय गॉड टू का भी नाम था और फाइनली आज ठीक 11 तारीख को सुबह 11:00 बजे। 11 अगस्त को रिलीज होने वाली फिल्म का टीजर लॉन्च हो चुका है। 11, 11, 11 और कैसा है ये टीजर। आइए बात करते हैं। परेश रावल और अक्षय कुमार की तो वो लोगों ने काफी पसंद की थी।


ओएमजी 2 की कहानी क्या है?

 जहां धर्म और भगवान के आड़ में चल रहे गलत चीजों को एक्सपोज करने का काम फिल्म ने किया था। ऐसा ही सेम कांसेप्ट पीके का भी था और उसे भी लोगों ने काफी पसंद किया था। अब ये ओह माय गॉड तो जो है वो हालांकि सेकंड पार्ट है। ओह माय गॉड मूवी का। लेकिन यह कोई कंटीन्यू एक्शन पार्ट नहीं है। इस फिल्म की स्टोरी फर्स्ट पार्ट से बिलकुल अलग होने वाली है। जहां स्टोरी के साथ साथ किरदार बदल गये हे । यहां इस फिल्म में हमें पंकज त्रिपाठी आम आदमी दिखने वाले हैं और अक्षय कुमार दिखने वाले हैं भगवान शिव के सामान्य रूप के अवतार। 


जैसे पिछले पार्ट में उन्होंने श्रीकृष्ण का सामान्य रूप अवतार निभाया था। उसी तरह की कहानी यहां पर भी होगा और एक और अहम किरदार होगी यामी गौतम, जो वकील का रोल निभाने वाली है। अब बात अगर टीजर की करें तो यहां पिछले पार्ट का जिक्र करते हुए बताया गया है कि भगवान जो है वह अपने बनाए हुए बंदों में कभी भेदभाव नहीं करता। चाहे वह आस्तिक हो या नास्तिक। 


जहां पिछले पार्ट में परेश रावल ने एक नास्तिक का रोल निभाया था, वहीं यहां पंकज त्रिपाठी आस्तिक यानी भगवान को दिल से मानने वाले एक सच्चे इंसान का रोल निभाएंगे। और जहां तक मुझे लगता है कि इसका कॉन्सेप्ट मेरी एजुकेशन सिस्टम में चल रहे भ्रष्टाचार से जुड़ा हुआ होगा या मेरी एजुकेशन सिस्टम के बोझ में दबे हुए एक बच्चे की जान देने से लेकर, क्योंकि यहां ट्रेन के आगे खड़ा एक बच्चा हमें दिखाई देता है सबसे ज्यादा संभावित। पंकज त्रिपाठी के किरदार का ही बच्चा होगा तो उसके जान देने और उसके पिता जो खुद पंकज त्रिपाठी प्ले करेंगे, अपने बच्चे के लिए कोर्ट में सरकार के खिलाफ लड़ते हुए दिखाई देंगे। उसकी सहायता भगवान शिव के मानव अवतार में कैसे करेंगे। वो यहां इस फिल्म में दिखाया जाएगा। इस फिल्म में अक्षय कुमार की एंट्री बहुत मजेदार है।


लास्ट में एक और बहुत रचनात्मक शॉट है। जहां अक्षय कुमार यानी भगवान शिवा कॉमन मैन एक रूम से बाहर निकल रहे हैं। उनके पीछे पीछे नंदी भी जा रहे हैं। यह बहुत अच्छी बात है कि आस्था को आधुनिक बनाने के चक्कर में उसके साथ छेड़छाड़ नहीं की गई। 


वैसे देखा जाए तो ऐसी फिल्म का संकल्पना व्यंग्य हास्य नाटक में आता है, जहां कॉमेडी के जरिए हमें किसी सिस्टम की अच्छाई और बुराई को लेकर एजुकेट किया जाता है। और हां, एक और बात जो बताना भूल गया, जिसके लिए मैं बहुत ज्यादा उत्तेजित हूं कि इस फिल्म के कलाकारों की सूची में अरुण गोविल जी का नाम भी है।  श्रीराम और इससे बढ़कर बात और क्या होगी कि उनका श्रीराम जी के अवतार में थोड़ी देर के लिए ही सही लेकिन एक कैमियो मिल जाए। मैं धन्य हो जाऊंगा और लोग भी उन्हें देखने के लिए थिएटर तक ज़रूर जाएंगे। 


अब यह मूवी भी दर्शक को थिएटर तक ज़रूर खींचेंगी, ऐसा मुझे लगता है। लेकिन समस्या बनकर सामने खड़े हैं सनी पाजी। वैसे गदर टू भी ओह माय गॉड टू के साथ 11 अगस्त को ही रिलीज की जायेगी। बाकी आपकी च्वाइस क्या है? पहले कौन सी मूवी देखोगे? ओह माय गॉड टू या गदर टू? मुझे कमेंट में जरूर बताना। 

Post a Comment

0 Comments