घर में काम कर रही बच्ची को घर के मालिक ने प्रेस से जला दिया

दिल्ली में महिला ने बच्ची को प्रेस से जलाया



delhi pilot women burn face

दिल्ली के द्वारका इलाके में बुधवार को स्थानीय निवासियों के एक समूह ने एक पायलट और उसके पति को अपनी 10 वर्षीय घरेलू नौकरानी को प्रताड़ित करने और उस पर हमला करने के आरोप में सड़कों पर घसीटा और पीटा।


पुलिस के मुताबिक, आरोपियों की पहचान 36 वर्षीय कौशिक बागची और उनकी 33 वर्षीय पत्नी पूर्णिमा के रूप में हुई है। पूर्णिमा एक पायलट है, जबकि कौशिक एक अन्य एयरलाइन के लिए ग्राउंड स्टाफ के रूप में काम करता  है।

 

Watch Video On Youtube - Click

पुलिस ने कहा कि उन्हें हिरासत में ले लिया गया है और उनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है, साथ ही नाबालिग को बचा लिया गया है और उसके माता-पिता के घर वापस भेज दिया गया है। उन्होंने कहा, उसे मेडिकल जांच के लिए भेजा गया है। उन्होंने कहा कि दंपति दो महीने पहले द्वारका चले गए और नाबालिग को अपने रिश्तेदार की मदद से काम पर रखा, जो पास में घरेलू सहायिका के रूप में भी काम करता है। कथित तौर पर दंपति कई महीनों से नाबालिग को परेशान कर रहा था।


डीसीपी (द्वारका) हर्ष एम वर्धन ने कहा, “सुबह करीब 9 बजे, हमें एक बच्चे के साथ उसके नियोक्ताओं द्वारा दुर्व्यवहार किए जाने के बारे में फोन आया। पता चला कि एक घर में 10 साल की बच्ची को दो महीने से घरेलू सहायिका के तौर पर काम पर रखा गया है. दंपती उसे पीट रहे थे और परेशान कर रहे थे। इसे बुधवार को नाबालिग के रिश्तेदार ने देखा।''


पुलिस ने कहा कि नाबालिग का परिवार स्थानीय निवासियों के साथ जोड़े के आवास के बाहर इकट्ठा हुआ और विरोध प्रदर्शन किया। जब जोड़ा बाहर आया तो भीड़ ने उन्हें धक्का देकर पीटा.


घटनास्थल के एक वीडियो में महिलाओं का एक समूह पायलट और उसके पति को थप्पड़ मारता दिख रहा है। नाबालिग भी नजर आ रहा है. वे महिला के बाल खींचते और उसे गालियां देते नजर आ रहे हैं। पुलिस ने कहा कि वे शिकायत के अनुसार कार्रवाई करेंगे।


“आरोपियों को हिरासत में लिया गया है। गिरफ्तारी की कार्यवाही की जा रही है। नाबालिग ने काउंसलर के पास अपना बयान दर्ज कराया है। हम सभी आरोपों की जांच कर रहे हैं, ”डीसीपी ने कहा।


ऑनलाइन पोस्ट किए गए वीडियो में, नाबालिग की आंखों, चेहरे, हाथ और शरीर के अन्य हिस्सों पर चोट लगी हुई है। उसके परिवार ने आरोप लगाया कि उसके हाथों पर लगी चोटें कपड़ों की इस्त्री से जलने के निशान हैं।


उन्होंने हमारी बेटी को जला दिया... महिला और उसके पति ने उसे बुरी तरह पीटा,'' परिवार के एक सदस्य ने कहा। पुलिस ने कहा कि दंपति के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 323 (जानबूझकर चोट पहुंचाना), 324 के तहत मामला दर्ज किया गया है। (खतरनाक हथियारों या साधनों से चोट पहुंचाना), और 342 (गलत कारावास) और बाल श्रम अधिनियम की धाराएं।

Post a Comment

0 Comments